बिहार उपचुनाव परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं : भाजपा
Advertisement

बिहार उपचुनाव परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं : भाजपा

भाजपा ने बिहार विधानसभा की दस सीटों के उपचुनाव के परिणाम को स्वीकारते हुए आज कहा कि परिणाम उसकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे।

पटना: भाजपा ने बिहार विधानसभा की दस सीटों के उपचुनाव के परिणाम को स्वीकारते हुए आज कहा कि परिणाम उसकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे।

बिहार विधानसभा की दस सीटों में से चार सीटें हासिल करने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने आज यहां संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते कहा कि परिणाम उनकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है।

सुशील ने कहा कि हमलोगों को अपेक्षा थी कि इन दस सीटों में से छह सीट पर अवश्य जीतेंगे लेकिन हम चार सीट जीत पाए इसलिए हमें अपेक्षित सफलता नहीं मिली है पर जनता के इस जनादेश और निर्णय को हम स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में उतार-चढाव होता रहता है और यह कोई नॉक आउट मैच नहीं था बल्कि सीरीज मैच था। सुशील ने कहा कि लोकसभा में हम जीते और उपचुनाव में उन्हें सफलता मिली। ऐसे में एक-एक की बराबरी पर हैं और अभी फाईनल (अगले वर्ष होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव) राउंड होना बाकी है।

उन्होंने इस उपचुनाव में जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन की जीत होने की बात कहे जाने पर कहा कि यह उस गठबंधन की जीत नहीं और न ही यह कोई रुझान बता रहा है इसलिए किसी को इसको लेकर गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

सुशील ने पिछले चुनावों का उदाहरण देते हुए कहा कि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में राजग ने 32 सीटें जीती थी पर उसके ठीक बाद हुए बिहार विधानसभा के उपचुनाव में 18 सीटों में 13 सीटों पर हार गयी थी और उसके बाद वर्ष 2010 के चुनाव में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस उपचुनाव के परिणाम का विश्लेषण करेगी और फाईनल राउंड में जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

Trending news