आम आदमी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है चुनाव आयोग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दफ्तर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए संघर्ष मामले में आप मुश्किल में घिरती नजर आ रही है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दफ्तर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए संघर्ष मामले में आप मुश्किल में घिरती नजर आ रही है। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजे जाने के बाद चुनाव आयोग सोमवार को आप के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। सूत्रों के अनुसार, इस रिपोर्ट में आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की सिफारिश की गई है।
दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट भेजी, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थकों की ओर से बीजेपी मुख्यालय के बाहर हाल में किए गए कथित प्रदर्शन को लेकर कार्रवाई की अनुशंसा है। सूत्रों के मुताबिक मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव ने जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद अपनी रिपोर्ट भेजी है, जिसमें कहा गया है कि वह कारण बताओ नोटिस पर आप के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं और यह घटना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रदर्शन के लिए आप के खिलाफ चुनाव आयोग कार्रवाई कर सकता है जिसने पांच मार्च को भाजपा मुख्यालय के बाहर हिंसक रूप ले लिया था।
इसमें आप की ओर से दाखिल किए गए जवाब से असंतुष्टि जाहिर की गई है।
बहरहाल अंतिम निर्णय चुनाव आयोग को करना है कि आप के खिलाफ क्या कार्रवाई हो। भाजपा ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि घटना के लिए आप की मान्यता रद्द कर दी जाए।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.