कांग्रेस ने सदाशिवम की नियुक्ति की आलोचना की, बीजेपी ने सही बताया
Advertisement

कांग्रेस ने सदाशिवम की नियुक्ति की आलोचना की, बीजेपी ने सही बताया

कांग्रेस और आप ने भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम को केरल का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर सवाल उठाया जबकि भाजपा ने यह कहते हुए इस फैसले को सही ठहराया कि पूर्व प्रधान न्यायाधीशों की निष्ठा पर उंगली नहीं उठायी जानी चाहिए।

कांग्रेस ने सदाशिवम की नियुक्ति की आलोचना की, बीजेपी ने सही बताया

नई दिल्ली  : कांग्रेस और आप ने भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम को केरल का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर सवाल उठाया जबकि भाजपा ने यह कहते हुए इस फैसले को सही ठहराया कि पूर्व प्रधान न्यायाधीशों की निष्ठा पर उंगली नहीं उठायी जानी चाहिए।

कांग्रेस ने एक पूर्व प्रधान न्यायाधीश को राज्यपाल का पद देने के फैसले की आलोचना की और हैरानी जतायी कि ‘उनके व्यक्तित्व, कामकाज या उनके फैसलों में क्या ऐसी कोई बात थी जिसने वास्तव में इतनी गर्मजोशी और बेहद सकारात्मक तरीके से आकर्षित किया कि प्रधानमंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष ने यह स्वीकार कर लिया।’ कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने भाजपा नेताओं अरूण जेटली तथा नितिन गडकरी के 2012 के उन बयानों को याद दिलाया जिनमें जजों के सेवानिवृत्ति के बाद नियुक्ति का विरोध किया गया था । उन्होंने दोनों भाजपा नेताओं के बयानों की क्लिपिंग भी सुनायी।

उधर, इस फैसले का बचाव करते हुए भाजपा ने कहा कि किसी प्रख्यात नागरिक को राज्यपाल के तौर पर नियुक्त करना सरकार के अधिकार क्षेत्र के भीतर है । भाजपा ने साथ ही पूर्व प्रधान न्यायाधीश की निष्ठा पर उंगली उठाने के लिए कांग्रेस को भी आड़े हाथ लिया। भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘ वह एक प्रख्यात जज रहे हैं । कांग्रेस को उनकी निष्ठा पर उंगली नहीं उठानी चाहिए।’

Trending news