बागी बिन्नी AAP से बर्खास्त, जंतर मंतर पर आज से करेंगे अनशन

आम आदमी पार्टी से निकाले गए बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी के बागी तेवर बरकरार हैं। बिन्नी सोमवार से पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक जंतर मंतर पर बेमियादी अनशन करेंगे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निकाले गए बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी के बागी तेवर बरकरार हैं। बिन्नी सोमवार से पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक जंतर मंतर पर बेमियादी अनशन करेंगे। बिन्नी ने करीब एक हफ्ते पहले ही इसका ऐलान कर दिया था। बिन्नी ने दिल्ली सरकार को 25 जनवरी तक का वक्त दिया था और कहा था कि इस समय सीमा के भीतर सरकार जनता से किए वादे पूरे करे। ऐसा नहीं करने पर वो 27 जनवरी से जंतर मंतर पर बेमियादी अनशन करेंगे। बिन्नी जंतर-मंतर पर सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे।
गौर हो कि आम आदमी पार्टी ने अपने बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी पर सख्त कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दिया है। `आप` की अनुशासन समिति ने बिन्नी को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। बिन्नी लक्ष्मी नगर से विधायक हैं । गौरतलब है कि 16 जनवरी को बिन्नी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोलकर पार्टी का मुद्दों से भटकने का आरोप लगाया था।
`आप` के मुताबिक, बिन्नी के मुद्दे पर अनुशासन समिति की 19 जनवरी की बैठक में यह फैसला किया गया था। बैठक की अध्यक्षता पंकज गुप्ता ने की थी। इस कमेटी में पंकज के अलावा आशीष तलवार, इल्यास आजमी, योगेंद्र यादव और गोपाल राय हैं। समिति ने निर्णय लिया था कि पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह बिन्नी को `आप` से निकाला जाता है। बिन्नी को भी इसकी सूचना दे दी गई है।बिन्नी के बहाने आम आदमी पार्टी अन्य बागियों को भी संदेश देना चाहती है कि पार्टी विरोधी किसी भी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.