कोलकाता में 24 मंजिला इमारत में आग, फंसे लोगों को बचाया गया
Advertisement

कोलकाता में 24 मंजिला इमारत में आग, फंसे लोगों को बचाया गया

शहर के मध्य में स्थित 24 मंजिला चटर्जी इंटरनेशनल बिल्डिंग में आज सुबह भीषण आग लग गई। दमकल कर्मियों ने इमारत में फंसे लोगों को बचा लिया है। इस इमारत में कई कंपनियों के दफ़्तर हैं। आग पर अभी भी काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं और दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

कोलकाता: शहर के मध्य में स्थित 24 मंजिला चटर्जी इंटरनेशनल बिल्डिंग में आज सुबह भीषण आग लग गई। दमकल कर्मियों ने इमारत में फंसे लोगों को बचा लिया है। इस इमारत में कई कंपनियों के दफ़्तर हैं। आग पर अभी भी काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं और दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मामलों के मंत्री जावेद खान ने संवाददाताओं को बताया, ‘ जो चार लोग अंदर फंस गए थे उन्हें सीढ़ी का इस्तेमाल करके बचा लिया गया है। उन्हें धुएं संबंधी समस्याओं की शिकायतों की वजह से अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है।’ इमारत यहां के पार्क स्ट्रीट और जवाहरलाल नेहरू रोड की क्रॉसिंग पर स्थित है। आग बुझाने के अभियान का पर्यवेक्षण करते हुए उन्होंने कहा ‘ इमारत के अंदर और कोई नहीं फंसा है।’ उन्होंने कहा कि कुछ लोग इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर थे उन्हें भी निकाल लिया गया था। दमकल सेवा के नियंत्रण कक्ष ने जानकारी दी कि आग इमारत की 12वीं और 15वीं मंजिल के बीच लगी है। आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक सीढ़ियों और 20 दमकल वाहनों की मदद ली जा रही है।

 

Trending news