गुवाहाटी में बारिश से जन-जीवन प्रभावित
Advertisement

गुवाहाटी में बारिश से जन-जीवन प्रभावित

सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण शहर के अधिकांश हिस्सों में जल जमाव हो गया है जिसके कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है जिसके चलते प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

गुवाहाटी: सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण शहर के अधिकांश हिस्सों में जल जमाव हो गया है जिसके कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है जिसके चलते प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण भारालू नदी का जलस्तर बढ़ गया है जिसके कारण अनिल नगर, तरूण नगर, राष्ट्रीय राजमार्ग 37, जीएस और जीएनबी सड़कों पर जल जमाव हो गया है। जल जमाव वाले सड़कों पर कई वाहन फंसे हुये है जबकि कार्यालय जाने वालों और स्कूली बच्चों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।

हालात को देखते हुये, कामरूप जिला प्रशासन ने गुवाहाटी के आसपास के सभी सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। जिला प्रशासन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए संस्थानों को सभी उपाय करने के लिए कहा गया है।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि प्रशासन ने शहर के भूस्खलन की आशंका वाले पहाड़ी इलाकों में रहने वाले सभी निवासियों से सुरक्षित जगहों पर चले जाने को कहा है। गुवाहाटी में अचानक आयी बाढ़ का जायजा लेते हुये मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने जिला प्रशासन से जिले में संकंट में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए सभी उपाय करने का निर्देश दिया है।

Trending news