राष्ट्रीय हित पर आधारित हो विदेश नीति मामला: उमर
Advertisement

राष्ट्रीय हित पर आधारित हो विदेश नीति मामला: उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत के कारण क्षेत्रीय दलों का प्रभाव कम होने के बीच आज उम्मीद जताई कि राज्यों के बीच जल के बंटवारे संबंधी समझौते और विदेश नीति जैसे मामले राष्ट्रीय हित के आधार पर तय होंगे।

fallback

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत के कारण क्षेत्रीय दलों का प्रभाव कम होने के बीच आज उम्मीद जताई कि राज्यों के बीच जल के बंटवारे संबंधी समझौते और विदेश नीति जैसे मामले राष्ट्रीय हित के आधार पर तय होंगे।
उमर ने ट्वीट किया कि उम्मीद है कि विदेश नीति, जल के बंटवारे संबंधी समझौते और ऐसी अन्य बातें राष्ट्रीय हित के आधार पर तय होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा में 30 से अधिक सदस्यों वाले क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को ‘अजीब’ लगेगा क्योंकि उनका केंद्र में कोई प्रभाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 30 से अधिक सांसदों वाले क्षेत्रीय दलों को केंद्र में कोई खास प्रभाव नहीं होने के कारण बहुत अजीब लगेगा। इससे पहले वे छींकते थे तो केंद्र को सर्दी लग जाया करती थी। भाजपा और 24 छोटे दलों के गठबंधन राजग ने संसद में 335 सीटें हासिल की हैं। इनमें से भाजपा ने 282 सीटों पर जीत दर्ज की है। (एजेंसी)

Trending news