पटना सीरियल ब्लास्ट: इंडियन मुजाहिद्दीन के चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले बिहार की राजधानी पटना में पिछले साल 28 अक्टूबर को हुए सीरियल बम ब्लास्ट में इंडियन मुजाहिद्दीन के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली : पिछले साल नरेंद्र मोदी की रैली से पहले होने वाले पटना श्रृंखलाबद्ध धमाकों के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कथित मास्टर माइंड हैदर अली उर्फ ‘ब्लैक ब्यूटी’ समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
एनआईए के सूत्रों ने कहा कि अली के अलावा रांची से गिरफ्तार किए गए लोगों में तौफीक अंसारी, मोजीबुल्लाह और नौमान अंसारी शामिल हैं। एनआईए ने इन लोगों के सिर पर पांच लाख रूपए के ईनाम की घोषणा कर रखी थी।
केंद्रीय खुफिया एजेंसियां खासतौर पर पिछले साल बिहार से यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद से पटना विस्फोट मामले को सुलझाने में जुटी थीं। पिछले साल 27 अक्तूबर को मोदी की रैली से पहले पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर एक बम विस्फोट हुआ था।
इसके बाद रैली के आयोजन स्थल गांधी मैदान के बाहर विस्फोट हुआ। एनआईए ने चार फरार आरोपियों को पहले दर्ज किए गए आरोपपत्र में नामजद किया था। इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.