उत्तराखंड कांग्रेस ने बजट को प्रदेश विरोधी बताया
Advertisement

उत्तराखंड कांग्रेस ने बजट को प्रदेश विरोधी बताया

कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा आज पेश किये गये बजट को ‘दिशाहीन और मंहगाई बढ़ाने वाला’ बताते हुए कहा कि यह बजट उत्तराखंड विरोधी है। इसमें पिछले वर्ष भीषण आपदा का दंश झेलने वाले राज्य के हिस्से कुछ भी नहीं आया।

देहरादून : कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा आज पेश किये गये बजट को ‘दिशाहीन और मंहगाई बढ़ाने वाला’ बताते हुए कहा कि यह बजट उत्तराखंड विरोधी है। इसमें पिछले वर्ष भीषण आपदा का दंश झेलने वाले राज्य के हिस्से कुछ भी नहीं आया।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा पेश किये गये बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘यह बजट दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला है जिससे सरमायेदारों की झोली और भरेगी।’ उन्होंने कहा कि यह बजट उत्तराखंड विरोधी भी है, क्योंकि इसमें पिछले वर्ष आयी आपदा की मार झेलने वाले प्रदेश के हिस्से कुछ नहीं आया।

उपाध्याय ने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा आपदा के बाद राज्य के पुनर्निर्माण और पुनर्वास के लिये पैकेज तथा पर्यावरण संरक्षण के एवज में ग्रीन बोनस के लिये किये गये अनुरोध को भी नकार दिया गया।

उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर औद्योगिक विकास पैकेज न देने का आरोप मढ़ने वाली भाजपानीत राजग सरकार भी कुछ नहीं कर पायी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मारीच’ जैसा कार्य करते हुए जनता के साथ छलावा किया है। इस बजट में कहीं वित्तीय प्रबंधन भी नजर नहीं आ रहा है।

Trending news