मुझे 60 महीने दो, मैं आपको सुख-चैन की जिंदगी दूंगा : मोदी

By Sanjeev Kumar Dubey | Last Updated: Thursday, January 23, 2014 - 19:54

ज़ी मीडिया ब्यूरो
गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) : यूपी के गोरखपुर में गुरुवार को विजय शंखनाद रैली के दौरान बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने हुंकार भरी। मोदी ने विपक्षी पार्टियों को ललकारते हुए कहा कि चुनाव का फैसला जनता तय कर चुकी है। मोदी ने रैली के दौरान जमा भारी भीड़ से उत्साहित होकर कहा कि ये भीड़ बदलती हवा का रुख दिखा रही है। मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने 60 साल शासकों को दिए हैं, अब सेवकों को 60 महीने दीजिए। हम आपकी खुशी के लिए रात-दिन एक दिन कर देंगे। सुभाष चंद्र बोस के नारे को याद करते हुए मोदी ने कहा कि आप मुझे 60 महीने दीजिए मैं आपको सुख-चैन की जिंदगी दूंगा।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और आरोप लगाया कि जब-जब चुनाव होते हैं तभी कांग्रेस को गरीबों की याद आती है। क्योंकि उन्हें गरीबों और दलितों को वोट चाहिए होता है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने फायदे के लिए लोगों को गरीब रखा है। इसलिए 60 साल में भी हिंदुस्तान से गरीबी नहीं मिटी और गरीबों की जिंदगी भी नहीं बदली। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबी और गरीबों को मजाक उड़ाया है। इसलिए कांग्रेस एक चायवाले को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल ही में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए और उन राज्यों में जो नतीजे सामने आए वह 2014 आम चुनाव के ट्रेलर की तरह है। मोदी ने यह भी साफ किया कि जनता कांग्रेस को विदाई देने का मन बना चुकी है। गोरखपुर के मानबेला मैदान में आयोजित विजय शंखनाद रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी ने यह बातें कही। मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया।
मोदी ने कहा कि अभी हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए और उसमें जो नतीजे चौंकाने वाले आए। पांच राज्यों में से चार राज्यों में भाजपा ने सबसे अधिक सीटें हासिल की है। मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पिछड़ों, अतिपिछड़ों, गरीबों और शोषितों को हमेशा वोट बैंक के लिए इस्तेमाल करती है लेकिन विधानसभा चुनावों में इन वगरें ने भी कांग्रेस को नकार दिया है।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ने कहा कि राजस्थान में अनुसूचित जाति की 34 सीटें हैं लेकिन उसमें से कांग्रेस को एक भी सीट नही मिली जबकि भाजपा को 32 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई। इसी तरह छत्तीसगढ़ की 10 अनुसूचित जाति की सीटों में से कांग्रेस को सिर्फ एक ही सीट मिली ।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अनुसूचित जाति की 35 सीटें हैं, जिसमें भाजपा को 28 सीटें हासिल हुई। मोदी ने कहा, दलितों, पीड़ितों और शोषितों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जहां-जहां भाजपा को सेवा करने का अवसर मिला है, वहां-वहां हमारी प्राथमिकता गरीबों और शोषितों का कल्याण करने की रही है। मोदी ने कहा कि देश में बहुत चुनाव हुआ लेकिन इस बार का आम चुनाव सबसे अलग होगा। देश की जनता ने इस बार चुनाव के पहले ही अपना नतीजा सुना दिया है। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब यह ठान चुकी है कि देश को कांग्रेस मुक्त बनाना है।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस और उसके साथी दलों की विदाई तय कर चुकी है। इस बार कांग्रेस मुक्त भारत का सपना जरूर साकार होगा।



First Published: Thursday, January 23, 2014 - 15:08


comments powered by Disqus