कश्मीर में उग्रवादियों ने की सरपंच की हत्या

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में अलगाववादी उग्रवादियों ने एक सरपंच की हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि घटना गुरुवार देर शाम की है।

श्रीनगर : दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में अलगाववादी उग्रवादियों ने एक सरपंच की हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि घटना गुरुवार देर शाम की है।
पुलिस अधिकारी ने कहा, `उग्रवादियों ने गुलजारपुरा (अवंतीपुरा) गांव में सरपंच मुहम्मद अमीन पंडित के घर के बाहर उन्हें गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।`
जम्मू एवं कश्मीर में 20 साल बाद वर्ष 2011 में सरपंचों एवं पंचों सहित ग्राम प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए हुए चुनाव के बाद से ही वे अलगाववादी उग्रवादियों के निशाने पर हैं। ग्राम प्रतिनिधियों ने राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग की है, लेकिन प्रशासन ने यह कहते हुए इससे इंकार किया है कि एक-एक व्यक्ति को सुरक्षा देने के लिए हजारों सुरक्षाकर्मियों की आवश्यकता होगी।
सरपंच की हत्या ऐसे समय में हुई है जबकि अलगावादियों ने लोगों से लोकसभा चुनाव से दूर रहने की चेतावनी दी है। राज्य में अगले चरण के तहत 24 अप्रैल को मतदान होना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.