बिजली क्षेत्र में हुए भ्रष्टाचार में संलिप्त है गुजरात सरकार : वाघेला
Advertisement

बिजली क्षेत्र में हुए भ्रष्टाचार में संलिप्त है गुजरात सरकार : वाघेला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार पर ‘बिजली के क्षेत्र में 6,000 करोड़ रूपये की अनियमितता’ में संलिप्त होने का आरोप लगाया। वाघेला ने गुजरात सरकार पर इस धन का इस्तेमाल इस साल हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी चुनाव प्रचार में किए जाने का भी आरोप लगाया।

अहमदाबाद : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार पर ‘बिजली के क्षेत्र में 6,000 करोड़ रूपये की अनियमितता’ में संलिप्त होने का आरोप लगाया। वाघेला ने गुजरात सरकार पर इस धन का इस्तेमाल इस साल हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी चुनाव प्रचार में किए जाने का भी आरोप लगाया।

कुछ सप्ताह पहले विधानसभा में पेश की गई कैग की एक ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए वाघेला ने दावा किया कि समय की कमी के कारण कैग बिजली क्षेत्र के कुल 478 अनुबंधों में से केवल 54 की ही ऑडिट कर सकी।

वाघेला ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में दावा किया, ‘छह महीने के समय में कैग निजी फर्मों और सरकार के बीच हस्ताक्षर किए गए अनुबंधों में से केवल 11 प्रतिशत अनुबंधों का ही ऑडिट कर पाई और इन बिजली खरीद समझौतों (पीपीएएस) में उन्हें 623 करोड़ रूपए की अनियमितताएं और आंशिक फायदे का पता चला।’

Trending news