मोदी के प्रधानमंत्री बनने के विचार से मैं सहज नहीं : नवीन
Advertisement

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के विचार से मैं सहज नहीं : नवीन

ओडिशा के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ बीजद के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने भाजपा के साथ चुनावी संबंधों को पुनर्जीवित करने की संभावनाओं से इनकार करते हुए आज कहा कि वह नरेंद्र मोदी के देश के प्रधानमंत्री बनने के विचार के साथ ‘सहज’ नहीं हैं।

fallback

भुवनेश्वर : ओडिशा के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ बीजद के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने भाजपा के साथ चुनावी संबंधों को पुनर्जीवित करने की संभावनाओं से इनकार करते हुए आज कहा कि वह नरेंद्र मोदी के देश के प्रधानमंत्री बनने के विचार के साथ ‘सहज’ नहीं हैं।
पटनायक ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैं मोदी के विचार के साथ सहज नहीं हूं।’ आगामी चुनावों के राष्ट्रपति चुनावों की तर्ज पर मोदी और राहुल गांधी के बीच टक्कर में बदलने के विचार से असहमति जताते हुए पटनायक ने कहा कि दोनों में से किसी में भी ‘अपनी ओर खींचने’ की शक्ति नहीं है।
पटनायक ने कहा कि आगामी चुनाव व्यक्तियों के बजाए विचारधारा के आधार पर लड़े जाएंगे। उन्होंने हालांकि प्रधानमंत्री के तौर पर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रशंसा की। पटनायक ने कहा कि वह तीसरे मोर्चे को प्राथमिकता देंगे क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात होगी।
मुख्यमंत्री ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए स्पष्ट किया कि वह केंद्र में बड़ी भूमिका निभाने के बजाए ओडिशा में ही रहना पसंद करेंगे। यह पूछने पर कि क्या उनकी पार्टी 2014 चुनावों के बाद केंद्र में सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाएगी, पटनायक ने कहा, ‘मतगणना होने दीजिए और 2014 चुनावों के परिणाम आने दीजिए।’ (एजेंसी)

Trending news