बिहार विधानसभा में मार्शलों से भिड़ी निर्दलीय महिला विधायक

औरंगाबाद में गत मंगलवार को एक कंटेनर के 12 कांवड़ियों को रौंदे जाने के विरोध में सड़क जाम को लेकर स्वयं और अपने समर्थकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रही निर्दलीय महिला विधायक ज्योति रश्मि को शुक्रवार को बिहार विधानसभा से मार्शल के जरिए बाहर निकालने का भाजपा ने विरोध किया।

पटना : औरंगाबाद में गत मंगलवार को एक कंटेनर के 12 कांवड़ियों को रौंदे जाने के विरोध में सड़क जाम को लेकर स्वयं और अपने समर्थकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रही निर्दलीय महिला विधायक ज्योति रश्मि को शुक्रवार को बिहार विधानसभा से मार्शल के जरिए बाहर निकालने का भाजपा ने विरोध किया।

रोहतास जिले के डेहरी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि सदन के बीचोंबीच आकर सड़क हादसे के विरोध में किए गए सड़क जाम को लेकर स्वयं और अपने समर्थकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का कड़ा विरोध करते हुए वहां के पुलिस अधीक्षक को हटाए जाने की मांग कर रही थीं।

गत 29 जुलाई को पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। स्वयं और अपने समर्थकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का कड़ा विरोध किए जाने तथा औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक को हटाए जाने की मांग कर सदन की कार्यवाही को बाधित करने पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने मार्शल से रश्मि को सदन के बाहर करने का निर्देश दिया।

रश्मि को बाहर करने के लिए जैसे ही चार महिला मार्शल उनके करीब पहुंची, वे उनसे भिड़ गयीं और बाद में सदन के बीचोंबीच बैठ गईं। विपक्षी पार्टी भाजपा के रश्मि को मार्शल से बाहर करने का विरोध किया। भागीरथी देवी और मीणा देवी ने रश्मि का समर्थन करते हुए मार्शल से उन्हें बाहर निकालने की कोशिश का विरोध किया।

स्थिति को बिगड़ते देख अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 45 मिनट के लिए स्थगित किए जाने की घोषणा की।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.