श्रीनगर के बाढ़ प्रभावित इलाकों से पानी निकालने का अभियान शुरू

शहर के बाढ़ प्रभावित राजबाग और जवाहर नगर क्षेत्रों में पानी को बाहर निकालने का जबर्दस्त अभियान शुरू कर दिया गया है । इसमें तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए दो हैवी ड्यूटी पंपों सहित लगभग 30 वाटर पंप लगाए गए हैं । पानी निकालने के अभियान पर नजर रख रहे गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि राजबाग और आसपास के इलाकों से पानी निकालने के लिए हमने करीब 30 वाटर पंप लगाए हैं ।’ पिछले पांच दिनों में झेलम नदी में पानी का स्तर काफी कम हुआ है जिससे अधिकारी पानी निकालने का अभियान शुरू करने में सफल हुए हैं ।

श्रीनगर: शहर के बाढ़ प्रभावित राजबाग और जवाहर नगर क्षेत्रों में पानी को बाहर निकालने का जबर्दस्त अभियान शुरू कर दिया गया है । इसमें तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए दो हैवी ड्यूटी पंपों सहित लगभग 30 वाटर पंप लगाए गए हैं । पानी निकालने के अभियान पर नजर रख रहे गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि राजबाग और आसपास के इलाकों से पानी निकालने के लिए हमने करीब 30 वाटर पंप लगाए हैं ।’ पिछले पांच दिनों में झेलम नदी में पानी का स्तर काफी कम हुआ है जिससे अधिकारी पानी निकालने का अभियान शुरू करने में सफल हुए हैं ।

अग्निशमन एवं आपातकलीन विभाग ने बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित राजबाग, जवाहर नगर, गोग्जीबाग और इखराजपुरा इलाकों से पानी बाहर निकालने के लिए करीब 20 दमकल गाड़ियां लगाई हैं । विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शहर की अधिकतर दमकल गाड़ियों को पानी निकालने के काम में लगा दिया गया है, लेकिन यह एक लंबी प्रक्रिया होगी ।
उन्होंने कहा, ‘क्षेत्र काफी विशाल है और इसमें अधिकतर निचले इलाके हैं । सारा पानी बाहर निकालने में थोड़ा समय लगेगा ।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.