बिगड़ैल बच्चे की तरह कर रहे हैं केजरीवाल: भाजपा
Advertisement

बिगड़ैल बच्चे की तरह कर रहे हैं केजरीवाल: भाजपा

कांग्रेस और भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से 10,000 रुपए का मुचलका जमा करने से इनकार करने के कदम को प्रचार स्टंट बताया तो AAP ने अपने नेता के इस कदम को सैद्धांतिक करार दिया है।

fallback

नई दिल्ली : कांग्रेस और भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से 10,000 रुपए का मुचलका जमा करने से इनकार करने के कदम को प्रचार स्टंट बताया तो AAP ने अपने नेता के इस कदम को सैद्धांतिक करार दिया है।
आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, यह पैसों का नहीं, सिद्धांत का मामला है। अगर अरविंद केजरीवाल मुचलका जमा कर देते तो इसका मतलब यह होता कि वह दोषी हैं। उन्होंने अदालत को भरोसा दिया था कि अदालत की ओर से बुलाने पर वह किसी भी समय उपस्थित हो जाएंगे।
दूसरे दलों ने इसको लेकर केजरीवाल पर हमला बोला। भाजपा ने कहा कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल लोकसभा चुनाव में हार के बाद बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि केजरीवाल ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। भाजपा नितिन गडकरी द्वारा दायर मानहानि के मामले में आज केजरीवाल को उस वक्त एक स्थानीय अदालत ने 23 मई तक के लिए जेल भेज दिया जब उन्होंने मुचलका जमा करने से इनकार कर दिया।
केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा, दिल्ली में सरकार बनाने के लिए AAP को समर्थन नहीं देने के कांग्रेस के फैसले से वह अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। वह सत्ता के भूखे हैं। अब उन्हें जनलोकपाल और दूसरे मुद्दों की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा, हम उनके कदम की निंदा करते हैं। हमें उनसे कोई सहानुभूति नहीं है। कानून सबके लिए बराबर है।
भाजपा नेता हषर्वर्धन ने कहा कि केजरीवाल ने नितिन गडकरी के खिलाफ गलत आरोप लगाए जिसका सही जवाब गडकरी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराके दिया। हषर्वर्धन ने कहा, इस तरह की राजनीति को भारत की जनता और खासकर राष्ट्रीय राजधानी के लोगों ने खारिज कर दिया है। मैं नहीं समझता कि अब इस तरह के नाटक से उन्हें मदद मिलेगी।
भाजपा के दूसरे वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल के कदम को प्रचार स्टंट करार दिया। गुप्ता ने कहा, वह बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं। दिल्ली और दूसरी जगहों पर आप की चुनावी हार से काफी परेशान हैं तथा इसीलिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, हम जानते थे कि वे अराजकतवादी हैं, लेकिन इसकी कल्पना नहीं की थी कि वे इस हद तक चले जाएंगे। AAP नेता आशुतोष ने अपने नेता के कदम का बचाव करते हुए कहा, पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रही है। किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाना अपराध है? भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम कोई मुचलका जमा नहीं करना चाहते है, यह हमारा रूख है।

Trending news