महाराष्ट्र ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 21 हुई
Advertisement

महाराष्ट्र ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 21 हुई

महराष्ट्र में एक यात्री रेलगाड़ी के चार डिब्बे व इंजन रविवार को पटरी से उतर जाने के कारण हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है।

fallback

रायगढ़ (महाराष्ट्र): महराष्ट्र में एक यात्री रेलगाड़ी के चार डिब्बे व इंजन रविवार को पटरी से उतर जाने के कारण हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। विभिन्न अस्पतालों में सोमवार को तीन अन्य लोगों की मौत हो गई। रायगढ़ के पुलिस अधिकारी पी. के. पाटील ने बताया कि मौत की सूचना विभिन्न अस्पतालों से मिली है, जहां उनका इलाज चल रहा था।
हादसे में घायल करीब 120 लोगों को नागोठाणे, रोहा और अलीबाग के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को मुंबई ले जाया गया है। इस बीच, कोंकण रेलवे लाइन पर हादसे के बाद से ही बंद यात्री रेल एवं मालगाड़ी का परिचालन बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इस लाइन पर परिचालन सोमवार सुबह पांच बजे से शुरू हो गया है। कई रेलगाड़ियों को 18 घंटे की देरी के बाद रवानगी की अनुमति दे दी गई है।
दुर्घटना रविवार को सुबह 9.40 बजे हुई, जब यात्रियों से भरी दिवा-सावंतवाड़ी पैसेंजर ट्रेन के चार डिब्बे व इंजन मुंबई से 100 किलोमीटर दक्षिण नागोठाणे के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि शुरुआती जांच से मालूम होता है कि संभवत: रेलगाड़ी में कहीं टूट थी, जिसके कारण चार डिब्बे व इंजन पटरी से उतर गए।
रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त चेतन बख्शी इस घटना की जांच करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण सोमवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे और अस्पतालों में घायलों से भी मुलाकात करेंगे। (एजेंसी)

Trending news