मेरठ बलात्कार कांड: दो और आरोपी गिरफ्तार, हालात तनावपूर्ण
Advertisement

मेरठ बलात्कार कांड: दो और आरोपी गिरफ्तार, हालात तनावपूर्ण

मेरठ में एक युवती के साथ कथित बलात्कार और उसका जबरन धर्मांतरण करने की घटना के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिले में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं। हालांकि, मुख्‍य आरोपी अभी भी गिरफ्त से दूर है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

मेरठ-लखनऊ : मेरठ में एक युवती के साथ कथित बलात्कार और उसका जबरन धर्मांतरण करने की घटना के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिले में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं। हालांकि, मुख्‍य आरोपी अभी भी गिरफ्त से दूर है।

एसपी (ग्रामीण) एमएम बेग ने कहा कि अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में पुलिस की चार टीम काम कर रही है। मुख्‍य आरोपी को जल्‍द पकड़ लेंगे।  

उधर, घटना पर लोगों का गुस्सा सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से जल्दी से जल्दी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है वहीं पीड़िता के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। मेरठ के जिला मजिस्ट्रेट पंकज यादव ने बताया कि जिले में किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पुलिस बल के साथ आरएएफ की एक कंपनी तैनात की गयी है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं। 20 साल की युवती को पहले कथित तौर पर अगवा करने और फिर उसके साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में तीन आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सीबीआई जांच की मांग की।

संसद में बीजेपी के गिरिराज सिंह समेत कुछ सदस्यों को उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हुए सुना गया। पीड़िता के भाई ने बताया कि निष्पक्ष तफ्तीश के लिए सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। पीड़िता को अपर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) नीतू यादव की अदालत में पेश किया गया जहां उसने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार सोमवार को पीड़ित युवती के अल्ट्रासाउंड और एक्सरे में गर्भाशय स्पष्ट रूप से नहीं दिखाई पडने पर परिजन और पीड़ित के वकील ने गर्भाशय निकाले जाने की आशंका जताई थी। इस पर अस्पताल के डॉक्टर ने गर्भाशय संबंधी परीक्षण मेडिकल अस्पताल से कराने की सलाह दी थी।

नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से घटना के संबंध में जल्दी से जल्दी विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने लखनउ में कहा कि वह मेरठ घटना पर नजर रखे हुए हैं और इस संबंध में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी जानकारी ली है।

युवती के पिता ने एक शिकायत में आरोप लगाया कि 23 जुलाई को उनकी बेटी का अपहरण किया गया और खरखौदा गांव के एक मदरसे में ले जाया गया। जहां कुछ आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पिता का आरोप है कि लड़की से धर्मांतरण से जुड़े कुछ कागजों पर जबरन दस्तखत भी कराए गए। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news