सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई करे दिल्‍ली पुलिस: एनएचआरसी

विदेशी महिलाओं से बदसलूकी मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राष्‍ट्रीय मानवाधिकार संगठन (एनएचआरसी) ने सोमवार को कहा कि सोमनाथ भारती के खिलाफ पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : विदेशी महिलाओं से बदसलूकी मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राष्‍ट्रीय मानवाधिकार संगठन (एनएचआरसी) ने सोमवार को कहा कि सोमनाथ भारती के खिलाफ पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए।
जानकारी के अनुसार, विदेशी महिलाओं से बदसलूकी के मामले में एनएचआरसी ने दिल्‍ली पुलिस को सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। इस संबंध में एनएचआरसी ने दिल्‍ली पुलिस को आदेश जारी किया है।
एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस को भारती के खिलाफ 8 हफ्ते में कार्रवाई करने को कहा है। गौरतलब है कि सोमनाथ भारती जब कानून मंत्री थे तब खिड़की एक्सटेंशन में 15 और 16 जनवरी की रात को कुछ अफ्रीकी महिलाओं के घर में छापेमारी की गई थी। भारती उस इलाके में गए थे जहां उनका दावा था कि कुछ अफ्रीकी नागरिक ड्रग्स और सेक्स रैकेट चला रहे थे। शुरू में भारती ने मांग की थी कि पुलिस उस जगह पर छापा मारे, लेकिन वारंट नहीं होने का हवाला देते हुए जब पुलिस ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने रेड मारने में भीड़ का नेतृत्व किया। दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में 19 जनवरी को अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की सरकार से उस समय भारती को पद से हटाने की मांग की गई थी, जब अफ्रीकी महिलाओं में से एक ने कथित तौर पर उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उस समूह का नेतृत्व किया था जो उनके घर में घुसा था और उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.