नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, जयेश समेत 6 नए चेहरे शामिल
Advertisement

नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, जयेश समेत 6 नए चेहरे शामिल

गुजरात के नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में आज शामिल किए गए छह मंत्रियों में एक पोरबंदर के सांसद विट्ठल राडाडिया के बेटे जयेश राडाडिया को भी शामिल किया गया है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
गांधीनगर : गुजरात के नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में आज शामिल किए गए छह मंत्रियों में एक पोरबंदर के सांसद विट्ठल राडाडिया के बेटे जयेश राडाडिया को भी शामिल किया गया है। मालूम हो कि विट्ठल राडाडिया पोरबंदर से कांग्रेस सांसद थे, लेकिन इसी साल वह पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए। उपचुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर पोरबंदर लोकसभा सीट बरकरार रखी जबकि उनके बेटे जयेश ने भाजपा के टिकट पर जेतपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीता।
जम्बूसार के विधायक छत्र सिंह मोरी, लिमखेड़ा के विधायक जसवंत सिंह भाभोर, हलोल के विधायक जयद्रथ सिंह परमार, चानसामा के विधायक दिलीप सिंह ठाकोर और अंजार के विधायक वासन अहीर भी राज्यमंत्री के रूप में मंत्रिमंडल में शामिल किए गए हैं। राज्यपाल कमला बेनीवाल ने मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और विधानसभा अध्यक्ष वाजू वाला की उपस्थिति में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बाद में इन मंत्रियों के विभागों की घोषणा की जाएगी।
आज नए मंत्रियों के शामिल करने के साथ ही मोदी मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की कुल संख्या अब 22 हो गयी है। दिसंबर, 2012 में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मोदी सरकार के सत्तासीन होने के बाद उनका यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार है।

Trending news