मासूम के सामने मां को जलाया
Advertisement

मासूम के सामने मां को जलाया

दिल्ली की एक ऐसी महिला जिसे उसके ही पांच साल के बेटे के सामने आग के हवाले कर दिया गया। वो जलती रही, तड़पती रही, चीखती रही लेकिन उसे जलाने वालों पर कोई असर नहीं पड़ा।

क्राइम रिपोर्टर/ज़ी मीडिया ब्यूरो
दिल्ली की एक ऐसी महिला जिसे उसके ही पांच साल के बेटे के सामने आग के हवाले कर दिया गया। वो जलती रही, तड़पती रही, चीखती रही लेकिन उसे जलाने वालों पर कोई असर नहीं पड़ा। मां को जलता देखकर उसका पांच साल का बेटा भी छटपटाता रहा लेकिन किसी को न तो मां पर दया आई और न ही बेटे का रोना-तड़पना देखकर किसी का कलेजा पसीजा। क्योंकि नेहा को आग के हवाले करने वाले चाहते थे उसकी मौत।
आरोप है कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली में सागरपुर इलाके के इंदिरा पार्क में रहने वाली नेहा को उसके ही ससुरालवालों ने आग के हवाले कर दिया। दिल दहलाने वाली इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। गंभीर रूप से झुलस चुकी नेहा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस मामले में आरोप पुलिस पर भी है कि उन्होंने खुद नेहा के ससुराल वालों को वहां से भगा दिया।
नेहा को उसके ससुराल वालों ने उसके बेटे के सामने ही आग के हवाले क्यों किया, ये हम आपको आगे बताएंगे, लेकिन उसके पहले बता दें कि आग की तपिश से तड़पती नेहा की चीख पुकार सुनकर वहां मोहल्ले वाले भी जमा हो गए। एक राजनीतिक दल के भी कुछ कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और देर तक वे हंगामा भी करते रहे लेकिन आरोपी फरार हो चुके थे। नाराज लोगों ने जब हंगामा शुरू किया तो पुलिस भी अपने रंग में आ गई।
आरोप है कि पुलिस ने वहां मौजूद लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया जिसमें कुछ लोगों को चोट आने की भी बात कही जा रही है। गंभीर रूप से झुलस चुकी नेहा का फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं, मां को जलाए जाने का चश्मदीद ये पांच साल का मासूम अभी भी सबसे यही पूछ रहा है कि आखिर मेरी मां को क्यों जलाया? कहा जा रहा है कि नेहा को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने की वजह से आग के हवाले कर दिया।
इस पूरी घटना का चश्मदीद खुद उसका ही पांच साल का बेटा बना जिसने मीडिया के सामने एक-एक बात का खुलासा कर दिया। एक मासूम के सामने उसकी मां को आग के हवाले कर दिया गया। मां जलने की वजह से चीखती रही, तो उसका बेटा अपनी मां के दर्द के अहसास को देखकर रोता रहा। इस बच्चे की मां वहीं जलती रही, चीखती रही लेकिन घरवालों को तबतक कोई फर्क नहीं पड़ा जबतक कि चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी वहां नहीं पहुंच गए। खबर मिलते ही नेहा के मायके वाले भी वहां पहुंच गए।
इन लोगों ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने की वजह से ही उसे जला दिया गया। नेहा की 2002 में सोनू नाम के युवक से शादी हुई थी। आरोप है कि दहेज के लिए लंबे समय से उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे। इस संबंध में मामला भी दर्ज कराया जा चुका है। वारदात के बाद से ही नेहा के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिसवालों ने ही उनलोगों से बातचीत करने के बाद उन्हें भगा दिया। इस बात को लेकर स्थानीय लोगों ने वहां काफी देर तक हंगामा भी किया।
आपको बता दें कि दहेज की मांग की वजह से परेशान नेहा ने दिल्ली की मंत्री राखी बिडलान से भी मुलाकात करके उन्हें अपनी परेशानी बताई थी। आरोप है कि इस बात से भी उसके ससुराल वाले काफी नाराज थे और लेकिन इसके पहले कि राखी उसके लिए कुछ कर पाती, आरोप है कि उन लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया। नेहा के घरवालों का कहना है कि पुलिस ने अगर उनकी शिकायत पर पहले ध्यान दिया होता तो आज उनकी बेटी ठीक होती।

Trending news