मुंबई : कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक रही बेनतीजा
Advertisement

मुंबई : कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक रही बेनतीजा

कांग्रेस और राकांपा के नेता लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए बुधवार शाम यहां पहली बार मिले।

मुंबई : कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक रही बेनतीजा

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

मुंबई : कांग्रेस और राकांपा के नेता लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए बुधवार शाम यहां पहली बार मिले।

जानकारी के अनुसार, यह बैठक बेनतीजा रही और सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है। जहां एक तरफ एनसीपी के नेता 144 सीटो की मांग कर रहे है वही कॉंग्रेस अपने पुराने रवैये पर कायम है।

मीटिंग के बाद एनसीपी और कांग्रेस के नेता एक सुर में नजर नहीं आए। एनसीपी की मांग है की उन्हें विधानसभा चुनाव में बराबर की सीटे मिले, जिस पर वे कायम है। वहीं, कांग्रेस अपने 2009 के सीट बंटवारे के फॉर्मूले को ही जारी रखना चाहती है। 2009 में एनसीपी को 114 सीटें दी गई थी और कांग्रेस 174 सीटों पर विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरी थी। लेकिन इस बार एनसीपी बराबर की सीटें पाना चाहती है जिसको लेकर कांग्रेस ने अब एनसीपी पर पलटवार करना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मानिक राव ठाकरे ने बीते दिनों कहा था कि हम 2009 के सीट बंटवारें पर ही कायम रहने की कोशिश करेंगे। यदि एनसीपी सहमत नहीं होती तो कांग्रेस इतनी सक्षम है कि वो महाराष्ट्र में अकेले दम पर चुनाव लड़ें।

मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, प्रदेश राकांपा अध्यक्ष सुनील तटकरे और राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल बैठक में मौजूद थे। बैठक देर रात तक चली। हालांकि कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि चुनाव के लिए सीटों की साझेदारी का फार्मूला इस बैठक के एजेंडे में नहीं था।

Trending news