मुंडे की बेटी ने कहा, मेरे पिता की मृत्यु का नहीं करें राजनीतिकरण

पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने आज उनके विरोधियों से उनके पिता की मृत्यु का राजनीतिकरण नहीं करने का आह्वान करते हुए ‘संघर्ष यात्रा’ शुरू की। भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की तीन जून को दिल्ली में एक सड़क हादसे में मौत हो गयी थी जिसकी सीबीआई जांच चल रही है।

सिंधखेड राजा (महाराष्ट्र): पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने आज उनके विरोधियों से उनके पिता की मृत्यु का राजनीतिकरण नहीं करने का आह्वान करते हुए ‘संघर्ष यात्रा’ शुरू की। भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की तीन जून को दिल्ली में एक सड़क हादसे में मौत हो गयी थी जिसकी सीबीआई जांच चल रही है।

पंकजा ने कहा, ‘मैं उन लोगों को मेरे पिता की मृत्यु का राजनीतिकरण नहीं करने की चेतावनी दे दूं ,जो उनके निधन पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। ’ उन्होंने 3000 किलोमीटर की अपनी लंबी यात्रा का उद्घाटन करते हुए यह बात कही ।यात्रा महाराष्ट्र के 21 जिलों में 79 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

यह स्पष्ट था कि इस हमले का निशाना पंकजा से अलग हुए उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे थे जो शरद पवार की अगुवाई वाली राकांपा के विधानपरिषद सदस्य हैं। धनंजय मुंडे की मृत्यु की सीबीआई जांच जल्द पूरी करने की मांग कर रहे हैं।

भाजपा विधायक पंकजा ने कहा, ‘जिन लोगों ने मेरे पिता के लिए कुछ नहीं किया, उन्हें बस दर्द दिया, वे अब उनकी मृत्यु का राजनीतिकरण कर रहे हैं। ’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने यह कहते हुए पंकजा का समर्थन किया, ‘लोग जानते हैं कि पंकजा मुंडे साहब की असली उत्तराधिकारी हैं और वे अन्य को खारिज कर देंगे। ’ इस कार्यक्रम में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पहुंचना था लेकिन बताया गया कि अपने राज्य में किसी सरकारी कामकाज की वजह से वे नहीं आ पायीं। रैली में जो पोस्टर लगे थे उसमें नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे राष्ट्रीय नेताओं की तस्वीरें थे जबकि उनमें नितिन गडकरी की तस्वीर नहीं थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.