मुजफ्फरनगर दंगा: पांच आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जिले के कावल गांव में हत्या के एक मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है जिसकी वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगा हुआ था।

मुजफ्फरनगर : विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जिले के कावल गांव में हत्या के एक मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है जिसकी वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगा हुआ था। एसआईटी सूत्रों के मुताबिक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट केपी सिंह की अदालत में मुजस्सिम, मुजम्मिल, नदीम, जहांगीर और फुरकान के खिलाफ भादसं की विभिन्न धाराओं के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है। शेष आरोपी अफजल के खिलाफ जांच अभी चल ही रही है।
कावल गांव में 27 अगस्त को शाहनवाज की दो युवकों-गौरव और सचिव ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । बाद में भीड़ ने इन दोनों युवकों को पीट पीट कर मार डाला। इस घटना के बाद मुजफ्फरनगर जिले और उसके पड़ोसी शामली, बागपत, मेरठ और सहारनपुर जिलों में व्यापक तौर पर दंगा फैल गया था जिसमें 40 से अधिक व्यक्तियों की जान चली गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.