नरेंद्र मोदी आज फिर पहुंचेंगे पटना, ब्‍लास्‍ट के पीडि़तों से करेंगे मुलाकात
Advertisement

नरेंद्र मोदी आज फिर पहुंचेंगे पटना, ब्‍लास्‍ट के पीडि़तों से करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तनातनी के बावजूद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचेंगे।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तनातनी के बावजूद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचेंगे। बिहार यात्रा के दौरान मोदी राज्य सरकार के अतिथि होंगे। मोदी प्रदेश में उनकी रैली के दौरान बम धमाकों में मरने वालों के परिजन से मिलने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आज यहां आ रहे हैं और शनिवार को उनसे मुलाकात करेंगे। उधर, बिहार पुलिस ने भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को बिहार दौरे के दौरान `अचूक सुरक्षा` उपलब्ध कराने का वादा किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसके भारद्वाज ने कहा कि खतरों को देखते हुए मोदी के लिए अचूक सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।
मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग के प्रधानसचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि मोदी एक प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं इसलिए परिपाटी के अनुसार वे राज्य के अतिथि होंगे। हेलिकॉप्टर शुक्रवार रात यहां पहुंचने वाले मोदी बिहार के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान बीते 27 अक्तूबर को पटना में आयोजित हुंकार रैली के दौरान बम विस्फोट में मरे छह लोगों के परिजन से दो नवंबर को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर मुलाकात करेंगे।
गौर हो कि भाजपा की हुंकार रैली को नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने के पूर्व पटना के गांधी मैदान में हुए सिलसिलेवार धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई थी जबकि 82 अन्य घायल हो गए थे।
विस्फोट होने के बावजूद मोदी ने रैली को संबोधित किया था और अपने संबोधन के अंत में लोगों से धैर्य का परिचय देते हुए अपने घरों तक सुरक्षित लौटने की अपील की थी।
भाजपा ने रैली के दौरान राज्य सरकार से सुरक्षा में बरती गई लापरवाही से लोगों को अवगत कराने के लिए आज से इन धमाकों में मरने वालों की अस्थि कलश यात्रा की शुरुआत प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सुपौल जिले में वहां के मरने वाले भरत रजक के परिजनों से मुलाकात कर की।
नरेंद्र मोदी को बिहार दौरे के दौरान उनके राज्य अतिथि होने के बारे में पूछे जाने पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। एक प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया जाना चाहिए। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजनीतिक विरोध अपनी जगह पर है पर वे (नरेंद्र मोदी) एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं। राज्य सरकार एक वीआईपी के लिए निर्धारित सभी सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराएगी।

Trending news