आखिर केजरीवाल ने माना-दिल्‍ली सरकार से जल्‍दबाजी में इस्‍तीफा देना गलत था
Advertisement

आखिर केजरीवाल ने माना-दिल्‍ली सरकार से जल्‍दबाजी में इस्‍तीफा देना गलत था

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार यह माना है कि दिल्ली में जल्‍दबाजी में सरकार छोड़ने का समय गलत था।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार यह माना है कि दिल्ली में जल्‍दबाजी में सरकार छोड़ने का समय गलत था।
गुरुवार को दिल्‍ली में मतदान के बाद केजरीवाल ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में यह माना कि आम आदमी पार्टी को ज्यादा जोश में न आकर उन्हें इस्तीफा देने के लिए बेहतर समय का इंतजार करना चाहिए था। आप नेता ने यह भी साफ किया कि सैंद्धांतिक तौर पर इस्तीफा देने के फैसले पर उन्हें कोई खेद नहीं, लेकिन वह इस बात को मानते हैं कि यह फैसला उसी रात नहीं करना चाहिए था जब बीजेपी और कांग्रेस ने जनलोकपाल बिल का रास्ता रोका था। हालांकि, केजरीवाल ने यह भी कहा कि सरकार गिराने के लिए बीजेपी और कांग्रेस एक हो गए थे। मुझे लगता है कि हमें अपने फैसले के पीछे कारण बताने के लिए जनसभाएं करने के लिए कुछ और दिन लेने चाहिए थे और उसके बाद सरकार छोड़ी जा सकती थी।
गौर हो कि केजरीवाल ने बीते फरवरी में दिल्‍ली में 49 दिन सरकार चलाने के बाद इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से ही सरकार छोड़ने को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ही नहीं आम जनता के एक बड़े हिस्से में उनके फैसले की आलोचना हो रही थी।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्हें सरकार छोड़ने से पहले लोगों को इसकी वजह बताना चाहिए था। कई जनसभाओं के जरिए अपनी बात जनता तक पहुंचाने के बाद सरकार छोड़ी जा सकती थी। केजरीवाल के अनुसार, तुरंत लिए गए फैसले और जनता के साथ संवाद में कमी की वजह से बीजेपी और कांग्रेस को आम आदमी पार्टी के बारे में झूठी बातें फैलाने का मौका मिल गया। उसके बाद उनके ऊपर भगोड़े का ठप्पा भी लगा दिया गया।

Trending news