राजद में लौटे पप्पू यादव, मधेपुरा से होंगे उम्मीदवार

Last Updated: Monday, March 10, 2014 - 23:18

पटना : पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के सोमवार को राजद में वापस लौटने पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन्हें मधेपुरा लोकसभा सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया।
पटना के मौर्य होटल में आयोजित एक समारोह में पप्पू के राजद में लौटने पर उनका स्वागत करते हुए लालू ने धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने की उनकी कोशिशों की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव में उन्हें मधेपुरा से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की।
पूर्णिया के विधायक अजित सरकार की हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद पिछले वर्ष पटना उच्च न्यायालय ने उन्हें बरी कर दिया था।
चार बार मधेपुरा और पूर्णिया से सांसद रहे पप्पू का मुकाबला संभवत: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के सांसद शरद यादव से होगा।
पूर्व में राजद छोडकर लोजपा और सपा में रहे पप्पू ने राजद में अपनी इस वापसी को पुराने घर में वापसी की संज्ञा दी। उन्होंने कांग्रेस और लालू द्वारा सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने के लिए की गयी कोशिशों की सराहना की।
इस अवसर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि फिरकापरस्ती का बीज बो कर केंद्र में सत्ता आने की कोशिश को विफल बनाने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि उनके समुदाय के लोग नरेंद्र मोदी के सांप्रदायिक एजेंडा से प्रभावित नहीं होंगे और वे धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के साथ खड़े रहेंगे। (एजेंसी)



First Published: Monday, March 10, 2014 - 23:18


comments powered by Disqus