पटना ब्लास्ट: अबतक 6 मरे, 13 संदिग्ध हिरासत में, इंडियन मुजाहिद्दीन पर शक
Advertisement

पटना ब्लास्ट: अबतक 6 मरे, 13 संदिग्ध हिरासत में, इंडियन मुजाहिद्दीन पर शक

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल मिलाकर अबतक इस मामले में 13 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल मिलाकर अबतक इस मामले में 13 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
इस बीच संदिग्ध आईएम आतंकी इम्तियाज को पटना से पकड़ा गया है। इम्तियाज के घर से कई विस्फोटक चीजें और जेहाद साहित्य बरामद की गई है। इम्तियाज के घर से बम, डेटोनेटर, बारूद, बम बनाने वाले तार सहित कई चीजें बरामद की गई है। इसके साथ ही उसके घर से अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन की जीवनी भी मिली है।
पटना सीरियल ब्लास्ट की जांच कर रही एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो मोनू उर्फ तहसीन इस धमाके का मास्टरमाइंड है। तहसीन इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी है। वो यासीन भटकल का भी करीबी रह चुका है। इंडियन मुजाहिदीन के मुखिया यासीन की गिरफ्तारी के बाद से ही मोनू उर्फ तहसीन एनआईए के रडार पर था। इम्तियाज को तहसीन अख्तर का करीबी माना जाता है।
पटना के एसएसपी ने कहा है कि आतंकी बम फेंककर घर जानेवाले थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों का मकसद रैली में दहशत फैलना था और आतंकियों की तीन टीमें थी और हर टीम में चार से पांच आतंकी थे । उन्होंने कहा कि आतंकियों का मकसद बम फेंककर घर जाना था।
शुरू में हिरासत में लिये गये लोगों के ठिकाने से पुलिस ने आइईडी बनाने के लिए प्रेशर कुकर में रखा बारूद, सर्किट और अन्य सामग्री बरामद की। संदिग्धों से पूछताछ एवं अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की जा रही है। इससे पहले झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस एन प्रधान ने बताया था कि पटना विस्फोटों में शामिल अनेक संदिग्धों के झारखंड से तार जुड़े होने की सूचना के बाद यहां एलर्ट जारी कर दिया गया है और संदिग्धों की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

Trending news