रांची में पटना विस्फोट जैसे 9 बम मिले, टला बड़ा हादसा
Advertisement

रांची में पटना विस्फोट जैसे 9 बम मिले, टला बड़ा हादसा

पटना में भाजपा की रैली के स्थल पर 27 अक्टूबर को हुए विस्फोटों में इस्तेमाल विस्फोटकों की तरह के 9 बम आज पुलिस ने रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में एक लॉज से बरामद किये और उन्हें समय पर निष्क्रिय कर दिया गया।

रांची : पटना में भाजपा की रैली के स्थल पर 27 अक्टूबर को हुए विस्फोटों में इस्तेमाल विस्फोटकों की तरह के 9 बम आज पुलिस ने रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में एक लॉज से बरामद किये और उन्हें समय पर निष्क्रिय कर दिया गया।
झारखंड के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने बताया कि पटना में नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जांच के दौरान गिरफ्तार रांची के इम्तियाज अंसारी समेत कुछ संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ और आगे की गयी जांच में मिली सूचना के आधार पर आज रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में छापेमारी कर ईरम लाज के कमरा नंबर आठ से नौ जिंदा बम, 19 डेटोनेटर, 25 जिलेटिन छड़ें, टाइमर के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली 12 घड़ियां, एक अटैची और अनेक कागजात बरामद किये हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक साकेत कुमार सिंह ने यहां कहा, सभी बमों में टाइमर लगे थे। सभी को मोराहबाड़ी मैदान में ले जाकर निष्क्रिय कर दिया गया। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। राजीव कुमार ने बताया कि बरामद बम 27 अक्तूबर को पटना में नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान विस्फोट किये गये बमों जैसे ही हैं, जिससे पटना विस्फोटों में शामिल आतंकवादियों के तार रांची से जुड़े होने की बात और पुष्ट हो गयी है।
सिंह ने बताया कि कुछ छापों के दौरान पता चला था कि चार से पांच लोग संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हैं जिन्हें रांची के बाहर स्थित ओरमांझी इलाके में देखा गया था। पुलिस को विस्फोटक सामग्री की भी सूचना मिली। पुलिस ने लॉज की तलाशी ली और विस्फोटक जब्त किये गये।
इससे पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस एन प्रधान ने कहा था कि स्थानीय पुलिस ने विस्फोटक जब्त किये हैं। लॉज में रहने वाला संदिग्ध आतंकी वहां काफी दिनों से आईएएस की परीक्षा की तैयारी के नाम पर यहां रह रहा था। पुलिस की छापेमारी से पहले ही संदिग्ध आतंकी को इसकी भनक लग गयी और वह मौके से फरार हो गया।
पुलिस ने पटना विस्फोट के दिन 27 अक्टूबर को मौके से गिरफ्तार किये गये इम्तियाज अंसारी और उसकी निशानदेही पर यहां डोरंडा में मनिटोला से 30 अक्टूबर को पकड़े गये उजैर अहमद की निशानदेही पर आज की छापेमारी की। आज की बरामदगी से पुलिस और एनआईए को देश के कई हिस्सों में हुए आतंकी विस्फोटों का खुलासा होने की आशा है। (एजेंसी)

Trending news