कानपुर-अमृतसर एक्स्प्रेस को कल हरी झंडी दिखाएंगे रेल मंत्री

रेल मंत्री मल्लिकाजरुन खड़गे मंगलवार को कानपुर अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह कानपुर से अमृतसर तक चलने वाली पहली सीधी ट्रेन होगी ।

कानपुर : रेल मंत्री मल्लिकाजरुन खड़गे मंगलवार को कानपुर अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह कानपुर से अमृतसर तक चलने वाली पहली सीधी ट्रेन होगी । इसके अलावा रेल मंत्री कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और रेलवे की कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।
उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) अमित मालवीय ने आज पीटीआई को बताया कि रेल मंत्री खड़गे कल सुबह करीब साढ़े दस बजे कानपुर पहुचेंगे। मंत्री कानपुर से अमृतसर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह कानपुर से अमृतसर तक जाने वाली पहली सीधी ट्रेन होगी। इसके अलावा वह गोविंदपुरी, झकरकटी एवं खपरा मोहाल पर स्थित सड़क के उपरी पुलों का शिलान्यास करेंगे और कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर स्थापित होने वाली स्वचालित सीढ़ियों का लोकापर्ण करेंगे तथा टैगोर रोड पर निर्माणाधीन सड़क उपरी पुल का निरीक्षण भी करेंगे।
गौरतलब है कि कानपुर में रहने वाले सिख समाज की बहुत दिनो से मांग थी कि यहां से अमृतसर तक एक सीधी ट्रेन चलायी जाए जिससे उन्हें पंजाब जाने में आसानी हो। अभी तक अमृतसर जाने के लिये या तो लखनउ या फिर दिल्ली जाना पड़ता था। सिख संगठनों ने इस बारे में कानपुर के सांसद और कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल से मुलाकात की थी। रेल मंत्री रेलवे स्टेडियम में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.