राजा भैया की अखिलेश मंत्रिमंडल में वापसी

Last Updated: Thursday, October 10, 2013 - 20:45

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के कुंडा में सीओ जियाउल हक की हत्या में नाम आने के बाद कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की अब फिर से अखिलेश यादव मंत्रिमंडल में वापसी हो रही है। सपा सूत्रों के मुताबिक, राजा भैया शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में फिर से शपथ लेंगे। राजभवन में दोपहर को शपथ ग्रहण समारोह होगा।
उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष मार्च में कुंडा के वलीपुर गांव में ग्राम प्रधान नन्हें यादव की हत्या के बाद हुए बवाल को रोकने गए सीओ जियाउल हक की हत्या कर दी गई थी।
सीओ की पत्नी परवीन आजाद ने तत्कालीन जेल मंत्री एवं कुंडा के विधायक राजा भैया पर हत्या करवाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। हत्या में नाम आने के बाद राजा भैया ने खुद को निर्दोष बताते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।
अखिलेश सरकार ने हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच के बाद राजा भैया को क्लीन चिट दे दी।
सीबीआई की क्लीन चिट के करीब तीन महीने बाद अब सपा नेतृत्व ने राजा भैया को फिर से कैबिनेट मंत्री बनाने का फैसला लिया है। क्लीन चिट मिलने के बाद कयास लगाए लगाए जा रहे थे कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाने वाले राजा भैया की जल्द अखिलेश मंत्रिमंडल में वापसी होगी। (एजेंसी)



First Published: Thursday, October 10, 2013 - 20:45


comments powered by Disqus