राजनाथ से मिले रामकृपाल यादव, बीजेपी में होंगे शामिल

Last Updated: Tuesday, March 11, 2014 - 15:29

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने के संकेत के बीच राजद के बागी नेता रामकृपाल यादव मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले।
राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी रामकृपाल ने आज दिल्ली हवाई अड्डे पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की जिससे उनके जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। इस बारे में एक.दो दिन में घोषणा किये जाने की उम्मीद है।
यह बात महत्वपूर्ण है कि क्या भाजपा रामकृपाल को बिहार की पाटलीपुत्र सीट पर उतारने को सहमत होती है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह सीट योगगुरु रामदेव ने अपने एक सहयोगी के लिए मांगी है। बहरहाल, रामकृपाल ने कहा कि वह कल ही इस बारे में कुछ कह पाएंगे। यह पूछे जाने पर कि उनकी रणनीति क्या होगी और क्या भाजपा उन्हें बिहार से पाटलीपुत्र सीट दे रही है, रामकृपाल ने कहा कि मैंने आज राजनाथजी से मुलाकात की। हमारी मुलाकात अच्छी रही। मैं अन्य शेष विषयों के बारे में कल टिप्पणी करूंगा।
रामकृपाल यादव ने उस समय राजद के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था जब पाटलीपुत्र सीट पर उनके दावे को दरकिनार करते हुए लालू प्रसाद ने अपनी पुत्री मीसा भारती को टिकट दे दिया था। रामकृपाल यह कहते रहे हैं कि उन्होंने राजद से इस्तीफा नहीं दिया बल्कि पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। मीसा भारती की ओर से संपर्क किये जाने की कोशिशों के बावजूद भी उन्होंने पाटलीपुत्र सीट पर अपना दावा छोड़ने से इनकार कर दिया था। समझा जाता है कि भाजपा के प्रति रामकृपाल का झुकाव लोजपा नेता रामविलास पासवान के प्रयासों का नतीजा है जिन्होंने उनके और भाजपा के बीच दूरी को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लोजपा ने बिहार में भाजपा के साथ गठजोड़ किया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)



First Published: Tuesday, March 11, 2014 - 09:12
comments powered by Disqus