तेलंगाना: ट्रेन की चपेट में आई स्‍कूल बस; 12 बच्चों की मौत, 15 घायल

तेलंगाना में मेडक जिले के चेगुंटा में गुरुवार सुबह एक मानवरहित फाटक पर एक स्कूल बस के एक ट्रेन की चपेट में आ जाने से 11 स्कूली बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। इस सड़क हादसे में 16 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

तेलंगाना: ट्रेन की चपेट में आई स्‍कूल बस; 12 बच्चों की मौत, 15 घायल

हैदराबाद : तेलंगाना में मेडक जिले के मासायिपेट गांव में गुरुवार को एक मानवरहित फाटक पर एक स्कूल बस के एक ट्रेन की चपेट में आ जाने से 12 स्कूली बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मेडक के येलदुर्थि मंडल में हुए इस हादसे में घायल 15 स्कूली छात्रों को हैदराबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तेलंगाना सरकार के रेल पुलिस महानिरीक्षक कृपानंद त्रिपाठी उजेला के अनुसार बस के यात्री ट्रेन की चपेट में आने के बाद मौके पर ही 12 बच्चों और चालक की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घायल छात्रों को हैदराबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मुख्य सचिव राजीव शर्मा और पुलिस महानिदेशक अनुराग शर्मा के साथ स्थिति की समीक्षा की।

राव ने घायल छात्रों को पूरी चिकित्सीय मदद मुहैया कराने के लिए अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने का आदेश दिया है। तेलंगाना के सिंचाई मंत्री टी हरीश राव और परिवहन मंत्री पी महेंद्र रेड्डी ने इन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायल बच्चों का उपचार चल रहा है। राज्य के गृह मंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी ने संवेदना प्रकट की है और कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह एक दुखद घटना है। इस मामले की विस्तृत जांच होगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि सिकंदराबाद-निजामबा प्रखंड के मासायिपेट और वादियाराम रेलवे स्टेशन के बीच मानवरहित क्रासिंग पर सुबह 9.10 बजे यह हादसा हुआ।

एक अधिकारी ने कहा कि सूचना मिलते ही हमने तत्काल चिकित्सा राहत वाहन को मौके पर भेज दिया। घायलों को एंबुलेंस के जरिए निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि बस में करीब 38 बच्चे सवार थे और और वे तूपरान स्थित स्कूल जा रहे थे। ऐसा लगता है कि स्कूल बस चालक ने मानव रहित फाटक पर ट्रेन के पहुंचने का ध्यान नहीं दिया। तेज रफ्तार ट्रेन ने बस को टक्कर मार दी और उसके साथ बस कुछ दूर तक घिसटती चली गई। बच्चों के शव चारों ओर बिखरे पड़े थे।

हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर दिया और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तथा लापरवाही के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल छात्रों को बस के मलबे से बाहर निकाला गया और आगे बचाव कार्य चलाया गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.