सीटों के बंटवारे पर BJP को शिवसेना की खरी-खरी- 'गठबंधन रहे या ना रहे, चुनाव के लिए तैयार'

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को खरी-खरी कहने की कोशिश की है। इसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के हवाले से कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में तुम्हारे मिशन 272 के लिए तन-मन-धन सहित काम किया।

सीटों के बंटवारे पर BJP को शिवसेना की खरी-खरी- 'गठबंधन रहे या ना रहे, चुनाव के लिए तैयार'

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुंबई: शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को खरी-खरी कहने की कोशिश की है। इसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के हवाले से कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में तुम्हारे मिशन 272 के लिए तन-मन-धन सहित काम किया। अब विधानसभा में हमारा भी मिशन 150 है। दिल्ली तुम संभालो लेकिन महाराष्ट्र में सत्ता हमारी है। बीजेपी को कहा गया है कि दिल्ली तुम्हारी और महाराष्ट्र हमारा है।

यह कहा गया है कि गठबंधन का सम्मान करना चाहिए क्योंकि शिवसेना का महाराष्ट्र में मिशन 150 है। उद्धव ने कहा है कि जिस तरह से लोकसभा चुनावों में भाजपा के ‘मिशन 272’ में शिवसेना ने खलल नहीं डाला, उसी तरह भाजपा को अब महाराष्ट्र चुनाव में शिवसेना के ‘मिशन 150’ का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि हमारा मिशन 150 विधायकों को विधानसभा में भेजना है। भाजपा को इस पर विचार करना चाहिए।

गौर हो कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपनी गठबंधन सहयोगी भाजपा को 119 से अधिक सीटें देने से मना कर दिया जिसके बाद दोनों दलों की महायुति के भविष्य पर कोई फैसला नहीं हो सका। बहरहाल, दोनों दल 25 वर्ष पुराने गठबंधन को बचाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। बीजेपी 130 सीटों को लेकर अड़ी हुई है। हालांकि भाजपा ने उम्मीद जताई है कि मामले को आपस में सुलझाया जा सकता है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.