मेघालय में बाढ़ में 7 लोगों की मौत, एक लाख से अधिक प्रभावित
Advertisement

मेघालय में बाढ़ में 7 लोगों की मौत, एक लाख से अधिक प्रभावित

मेघालय के दक्षिण पश्चिम गारो जिले में बारिश और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत होने की खबर है। भारी बारिश से इलाके में 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं और एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

शिलांग : मेघालय के दक्षिण पश्चिम गारो जिले में बारिश और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत होने की खबर है। भारी बारिश से इलाके में 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं और एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

जिला उपायुक्त राम सिंह ने बताया, ‘बाढ़ प्रभावित जिले में सात लोगों की जानें गई है। 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं और एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।’ उन्होंने बताया कि भारी बारिश से पिछले तीन दिनों में गनोल नदी का जलस्तर बढ़ गया है जिससे खेती बारी और पशु संसाधन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसके अलावा इलाके में राहत कार्य करने में भी मुश्किल पेश आ रही है।

सिंह ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दो राहत शिविर लगाए हैं और उससे तलाशी एवं बचाव अभियान में मदद करने के अलावा राशन तथा राहत सामग्री मुहैया करने को कहा गया है। जिला उपायुक्त ने बताया कि पड़ोसी पश्चिम गारो जिले के मैदानी हिस्से में कई गांवों में जिंजीराम नदी का पानी प्रवेश कर गया है। इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी वष्रा होने की चेतावनी दी है।

Trending news