तेलंगाना विधेयक : सीमांध्र में बंद का मिलाजुला असर

लोकसभा में तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के विरोध में बुलाए बंद के दूसरे दिन रायलसीमा और तटीय आंध्र क्षेत्र में मिलाजुला असर रहा। कुछ स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हुआ।

हैदराबाद : लोकसभा में तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के विरोध में बुलाए बंद के दूसरे दिन रायलसीमा और तटीय आंध्र क्षेत्र में मिलाजुला असर रहा। कुछ स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हुआ।
वाईएसआर कांग्रेस, सरकारी कर्मचारियों की संस्था एपीएनजीओ तथा समयका राष्ट्र परिरक्षना वेदिका नामक सगठन ने बंद का आह्वान किया था।
बंद के दौरान जगह जगह रैलियां निकाली गईं और प्रदर्शन किए गए जिससे कारोबारी प्रतिष्ठान और शैक्षिक संस्थान बंद रहे। विशाखापटनम, कृष्णा, पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, कडप्पा, कुरनूल, अनंतपुर और चित्तूर जिलों में आंध्रप्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसें भी नहीं चलीं।
अनंतपुर क्षेत्र के डीआईजी बी बालाकृष्ण ने बताया, ‘कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। बंद का अनंतपुर में आशिंक असर हुआ जबकि चित्तूर और तिरूपति में मामूली असर था।’ कई जगहों पर बस डिपो के बाहर प्रदर्शनकारियों ने धरना दिया जिससे गाड़ियां बाहर नहीं आ सकीं।
एकीकृत आंध्रप्रदेश के समर्थकों ने राज्य का विभाजन करने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में सीमांध्र में जगह जगह रैलियां निकालीं। प्रदर्शनकारी संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उन्होंने टायर भी जलाए। इस बीच, वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अनंतपुर में बाइक रैली निकाली और एकीकृत आंध्रप्रदेश के पक्ष में नारे लगाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.