आंध्र के विभाजन पर राष्ट्रपति से मिले विभिन्न दलों के नेता
Advertisement

आंध्र के विभाजन पर राष्ट्रपति से मिले विभिन्न दलों के नेता

अनेक राजनीतिक दलों के नेताओं ने आज यहां राजभवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और राज्य के प्रस्तावित विभाजन के पक्ष में तथा विरोध में अपने अपने तर्क रखे।

हैदराबाद : अनेक राजनीतिक दलों के नेताओं ने आज यहां राजभवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और राज्य के प्रस्तावित विभाजन के पक्ष में तथा विरोध में अपने अपने तर्क रखे। खबरों के मुताबिक सीमांध्र क्षेत्र के नेताओं ने राष्ट्रपति से शिकायत की कि केंद्र सरकार संविधान और लोकतांत्रिक नियमों को धता बताते हुए राज्य के विभाजन का प्रयास कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने राजभवन में राष्ट्रपति से अलग से मुलाकात की और राज्य के विभाजन के खिलाफ मजबूती से अपना पक्ष रखा। उन्होंने राष्ट्रपति को हाल ही में लिखे अपने पत्र की याद दिलाई जिसमें केंद्र पर बिना तैयारी के राज्य के विभाजन की प्रक्रिया को महत्वहीन करने का आरोप लगाया गया है। तेलंगाना क्षेत्र से कांग्रेस के नेताओं ने भी प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर अलग राज्य बनाने पर अपना पक्ष रखा।
तेलगूदेशम पार्टी के वरिष्ठ विधायक पी केशव ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, हमने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि अगर केंद्र सरकार विभाजन की प्रक्रिया में सभी क्षेत्रों के साथ समान न्याय नहीं कर सकती तो राज्य को अविभाजित रखा जाए। हमने विभाजन प्रक्रिया पर केंद्र के एकपक्षीय तरीके से काम करने की भी शिकायत की। वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने राष्ट्रपति से अपनी मुलाकात के बाद मीडिया से कोई बात नहीं की लेकिन पार्टी ने मुखर्जी को सौंपे एक ज्ञापन की प्रति जारी की जिसमें तेलंगाना बनाने के केंद्र के फैसले को वापस लेने की मांग की गयी है। (एजेंसी)

Trending news