बाबा रामदेव के ट्रस्ट के खिलाफ दो और मामले दर्ज
Advertisement

बाबा रामदेव के ट्रस्ट के खिलाफ दो और मामले दर्ज

योगगुरु बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भू कानूनों के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए हैं जिससे उनके प्रतिष्ठानों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार द्वारा पिछले एक सप्ताह में दर्ज किए गए मुकदमों की कुल संख्या 83 हो गई है।

fallback

देहरादून : योगगुरु बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भू कानूनों के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए हैं जिससे उनके प्रतिष्ठानों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार द्वारा पिछले एक सप्ताह में दर्ज किए गए मुकदमों की कुल संख्या 83 हो गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट के खिलाफ भूमि खरीद की शर्तों के उल्लंघन के लिए कल दर्ज कराये गये दोनों ताजा मामले हरिद्वार जिले की रूड़की तहसील के हैं। सूत्रों ने बताया कि दोनों मामलों में खरीदी गयी भूमि के इस्तेमाल में जिला प्रशासन से खरीद के लिये ली गई अनुमति की शर्तों का पालन नहीं किया गया।
गौरतलब है कि हरिद्वार जिला प्रशासन ने पिछले हफ्ते ही रामदेव के विभिन्न प्रतिष्ठानों और ट्रस्टों के खिलाफ भूमि कानूनों के उल्लंघन के करीब 81 मामले दर्ज किये थे। ट्रस्ट की जमीनों को राज्य सरकार में निहित करने के लिये जमींदारी विनाश और भूमि सुधार (जेडएएलआर) कानून के तहत 27 मामले दर्ज किये गये थे। वहीं कम स्टांप शुल्क चुकाकर प्रदेश के राजकोष को 10 करोड़ रूपये का चूना लगाने के लिये 52 मामले तथा भूमि के बेनामी लेनदेन के दो अन्य मामले दर्ज किये गये थे। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने गत 20 नवंबर को इन मामलों की जानकारी मीडिया को देने के दौरान ही यह साफ कर दिया था कि रामदेव के ट्रस्टों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया गतिमान है और आने वाले दिनों में और भी मामले दर्ज किए जाएंगे। (एजेंसी)

Trending news