पुणे में भूस्खलन : बचाव कार्य में जुटीं UAV और NDRF की टीमें

पुणे में हुए भूस्खलन में फंसे करीब 170 लोगों के खोज एवं बचाव कार्य के लिए दो मानवरहित विमान (यूएवी) और एनडीआरएफ के करीब 400 कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

नई दिल्ली/पुणे : पुणे में हुए भूस्खलन में फंसे करीब 170 लोगों के खोज एवं बचाव कार्य के लिए दो मानवरहित विमान (यूएवी) और एनडीआरएफ के करीब 400 कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पुणे के अंबेगांव में चल रहे बचाव कार्य में मदद के लिए दो यूएवी को वहां उड़ान भरने का निर्देश दिया गया है । खोज एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की नौ टीमें तैनात की गयी हैं, जिनमें शामिल 378 प्रशिक्षित कर्मचारी, आधुनिक उपकरणों और संचार साधनों से लैस हैं ।

एनडीआरएफ की छह टीमों को गांधीनगर में तैयार रहने का कहा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें तैनात किया जा सके। इनमें 240 कर्मचारी शामिल हैं। पुणे के अंबेगांव में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के नीचे कई मकान दब गए हैं। उसके मलबे में करीब 170 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.