वडोदरा में दंगों के सिलसिले में 200 से अधिक गिरफ्तार, हालात अब भी तनावपूर्ण
Advertisement

वडोदरा में दंगों के सिलसिले में 200 से अधिक गिरफ्तार, हालात अब भी तनावपूर्ण

गुजरात के वडोदरा शहर में पिछले कुछ दिनों में हुई साम्प्रदायिक हिंसा की घटना के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है हालांकि आज किसी नई घटना की सूचना नहीं है । पुलिस ने इस आशय की जानकारी दी।

वडोदरा में दंगों के सिलसिले में 200 से अधिक गिरफ्तार, हालात अब भी तनावपूर्ण

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर में पिछले कुछ दिनों में हुई साम्प्रदायिक हिंसा की घटना के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है हालांकि आज किसी नई घटना की सूचना नहीं है । पुलिस ने इस आशय की जानकारी दी।

हालांकि अहमदाबाद से 116 किलोमीटर दूर इस शहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और यहां काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक धर्म के बारे में कुछ अपमानजनक बातें पोस्ट किए जाने पर शहर के याकूतपुरा, पंजरापोल, फतेहपुरा और कुम्भरवदा में बृहस्पतिवार को हिंसा भड़क गई थी।

पथराव, लूटपाट, तोड़फोड़ और चाकूबाजी की अधिकांश घटनाएं पुराने शहर में दर्ज की गई थी। वडोदरा शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त डी जे पटेल ने कहा, ‘ हमने शहर से 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। कुछ गिरफ्तारियां एहतियात के तौर पर की गई हैं।’ तनाव उस समय पैदा हो गया जब गुरूवार को वकीलों और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के बीच हाथापायी हो गई।

पटेल ने कहा, ‘ शहर में दंगे की किसी घटना की सूचना नहीं है और पुलिस कड़ी निगाह रखे हुए हैं।’ उन्होंने कहा कि अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। पिछले चार दिनों में शहर में चाकूबाजी की तीन घटनाएं दर्ज की गई। इसके अलावा पत्थर फेंकने, लूट और तोड़फोड की सूचना भी मिली है। पुलिस ने बताया कि प्रशासन ने कर्फ्यू नहीं लगाया क्योंकि ये छिटपुट घटनायें थीं।

 

Trending news