कोलकाता गैंगरेप मामला: मौत के वक्त गर्भवती थी पीड़िता

पश्चिम बंगाल नाबालिग गैंगरेप मामले में नया मोड़ आ गया है। कोलकाता पुलिस ने कहा है कि जब पीड़ित लड़की का देहांत हुआ तो उस वक्त वह गर्भवती थी।

कोलकाता : 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के दो मुख्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। लड़की की जलने के कारण मौत हो गयी थी और उसका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा था कि मृत्यु के समय वह गर्भवती थी। लड़की की मौत से कोलकाता में विवाद भड़क गया था और लड़की के परिवार का आरोप है कि उन्हें पुलिस ने शहर छोड़ने की धमकी दी है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (बिधाननगर पुलिस) अनंत ने बताया, ‘हमने लड़की के आखिरी बयान के आधार पर दो मुख्य आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। उसने बयान में कहा था कि लड़की को जला दिया गया।’ उन्होंने कहा, ‘लड़की का इलाज कर रहे डॉक्टर ने भी हमें बताया कि मृत्यु के समय लड़की गर्भवती थी। हमने लड़की के भ्रूण की अवधि पता लगाने के लिए उसे फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेज दिया है।’
लड़की के साथ अक्तूबर में दो बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। जल जाने के बाद 31 दिसंबर को उसकी मौत हो गयी। लड़की के परिजनों का दावा है कि दोषियों ने उसे जिंदा जला दिया। उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एम के नारायणन से कल मुलाकात की थी और बलात्कारियों को मौत की सजा दिये जाने के साथ परिवार को सुरक्षा देने की मांग की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.