`मूढ़ व्यक्ति की तरह बर्ताव नहीं कर सकते संगमा`

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी ए संगमा पर निशाना साधते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासियों का प्रतिनिधित्व करने के उनके दावे पर आज सवाल खड़ा किया।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी ए संगमा पर निशाना साधते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासियों का प्रतिनिधित्व करने के उनके दावे पर आज सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मूढ़ व्यक्ति की तरह बर्ताव नहीं कर सकते। मुकुल ने कहा कि राष्ट्रपति पूरे देश का प्रतिनिधित्व करता है, न कि किसी खास राज्य, समुदाय या धर्म का। मुकुल भी गारो हिल्स जिले के गारो आदिवासी हैं।
उन्होंने कहा, भारत एक सक्षम देश है। हमारा देश किसी व्यक्ति, समुदाय या धर्म से शासित नहीं है। अगर देश को समुदाय और धर्म के नाम पर बांटा जाएगा तो हर जगह अव्यवस्था होगी। आदिवासियों के प्रतिनिधि के तौर पर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संगमा के दावे पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संगमा अगर चाहते तो आदिवासियों के जीवन में बदलाव लाने के लिए काफी कुछ कर सकते थे क्योंकि अपने लंबे राजनैतिक करियर में उन्होंने कई महत्वपूर्ण संवैधानिक पदों को धारण किया।
मुकुल ने कहा, देश या राज्य (मेघालय) के बारे में भूल जाइए। मैं आप सबका स्वागत करता हूं कि आप उनके निर्वाचन क्षेत्र (तूरा) का दौरा करें, जहां से वह नौ बार निर्वाचित हुए हैं और देखें कि किस तरह का विकास उन्होंने किया है। निर्वाचन क्षेत्र को भूल जाएं, उनके गांव का दौरा करें और देखें कि वहां उन्होंने कितना विकास किया है। वह मूढ़ व्यक्ति की तरह बर्ताव नहीं कर सकते। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.