दबाव के बीच यूनान में मतदान सम्पन्न
Advertisement

दबाव के बीच यूनान में मतदान सम्पन्न

यूनान के यूरोपीय संघ से बाहर किए जाने की आशंका के बीच मितव्यतता को लेकर नाराज यूनानवासियों ने रविवार को देश में नया नेतृत्व चुनने और भविष्य सुखद बनाने की उम्मीदों से मतदान किया।

एथेंस : यूनान के यूरोपीय संघ से बाहर किए जाने की आशंका के बीच मितव्यतता को लेकर नाराज यूनानवासियों ने रविवार को देश में नया नेतृत्व चुनने और भविष्य सुखद बनाने की उम्मीदों से मतदान किया।
यह मतदान इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि बाहरी देश यूनानी जनता से कट्टरपंथी वामपंथी गठबंधन के पक्ष में मतदान न करने की अभूतपूर्व अपील कर चुके हैं। इस वजह से यूरो जोन में दूसरे देशों से सहायता को लेकर यूनान का भविष्य इस चुनाव पर निर्भर करता है।
इन चुनावों में मुख्य लड़ाई सीरिजा गठबंधन के नेता तसिप्रास और रूढ़िवादी दल न्यू डेमोक्रेसी पार्टी के 62 वर्षीय नेता एंटोनिस समारास के बीच है।
तसिप्रास ने कहा कि उनकी पार्टी जीतेगी और यूनान बदलते यूरोप में अपनी सदस्यता बरकरार रखेगा।
मतदान से ठीक पहले जर्मनी की चासंलर एंजेला मार्केल ने कहा कि यूनानवासियों को ऐसे सांसदों को चुनना चाहिए जो विवादास्पद बेल आउट पैकेज का समर्थन करते हों।
यूरो समूह के प्रमुख जयां-क्लोड जंकर ने भी चेतावनी देते हुए कहा कि सीरिजा की जीत का यूरोजोन और अंतरराष्ट्रीय बाजार पर अप्रत्याशित प्रभाव पड़ेगा।
यूनान में छह मई को हुए चुनाव में सरकार के गठन के लिए किसी गठबंधन को बहुमत नहीं मिलने पर दोबारा मतदान कराया गया है। (एजेंसी)

Trending news