भरोसे लायक नहीं होतीं फ्लर्ट करने वाली महिलाएं
Advertisement

भरोसे लायक नहीं होतीं फ्लर्ट करने वाली महिलाएं

ऑफिस में फ्लर्ट के जरिए अपने करियर को आगे बढ़ाने वाली महिलाओं के लिए बुरी खबर है। एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि हल्की-फुल्की इश्कबाजी कुछ महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद बेशक कर देती है लेकिन ऐसी महिलाओं पर उनके सहयोगी भरोसा नहीं करते।

लंदन : ऑफिस में फ्लर्ट के जरिए अपने करियर को आगे बढ़ाने वाली महिलाओं के लिए बुरी खबर है। एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि हल्की-फुल्की इश्कबाजी कुछ महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद बेशक कर देती है लेकिन ऐसी महिलाओं पर उनके सहयोगी भरोसा नहीं करते।
बर्कले स्थित कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में पाया है कि महिलाओं का आकषर्ण उन्हें थोड़ी ज्यादा तवज्जो दिला सकता है लेकिन अगर वे कार्यस्थल पर इश्कबाजी करती हैं तो उन्हें ज्यादा भरोसे के योग्य नहीं माना जाता।
समाचार पत्र ‘डेली मेल’ ने शोधकर्ताओं के हवाले से बताया है कि सहयोगियों के बीच आपके लिए अविश्वास की भावना आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकती है।
इस अध्ययन में कुल 77 विद्यार्थी, 51 महिलाएं और 26 पुरुष शामिल थे। इन लोगों ने कारपोरेट जगत की एक वीडियो देखी जिसमें एक महिला अपनी अदाएं दिखा रही थी।
इस महिला को एक पुरुष कर्मचारी की तुलना में ज्यादा पसंद तो किया गया लेकिन विद्यार्थियों ने यह भी कहा कि वह ज्यादा विश्वास के लायक नहीं है। (एजेंसी)

Trending news