फाइनल में पहुंचकर उत्साहित हैं फेडरर

विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर सातवीं बार एटीपी गेरी वेबर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से उत्साहित हैं।

हाले (जर्मनी): विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर सातवीं बार एटीपी गेरी वेबर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से उत्साहित हैं। टूर्नामेंट के दूसरे वरीय फेडरर ने शनिवार को खेले गए पुरुषों की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में रूस के मिखाइल यूज्नी को 6-1, 6-4 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। फेडरर पांच बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर चुके हैं।
पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक जीत के बाद फेडरर ने कहा कि यह एक अच्छा मैच था। मैंने तेज और अच्छी शुरुआत की। मिखाइल ने थोड़ी धीमी शुरुआत की। निश्चित तौर पर एक बार फिर फाइनल में पहुंचकर मैं उत्साहित हूं।
इस टूर्नामेंट में फेडरर का रिकॉर्ड 39-4 का है। वर्ष 2010 के फाइनल में फेडरर को लेटिन हेविट के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। फाइनल में फेडरर का सामना वर्ष 2009 के चैम्पियन टॉमी हास से होगा। हास ने सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन फिलिप कोश्रेयबर को 7-6(5), 7-5 से शिकस्त दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.