ब्रह्मेश्वर के श्राद्घ पर भोजपुर में सुरक्षा कड़ी
Advertisement

ब्रह्मेश्वर के श्राद्घ पर भोजपुर में सुरक्षा कड़ी

रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर सिंह उर्फ मुखिया के पैतृक गांव खोपिरा में 13 जून को होने वाले श्राद्घ कर्म को लेकर पूरे भोजपुर जिले की सुरक्षा की कड़ी कर दी गई है। श्राद्घ कर्म कार्यक्रम की रेकी को लेकर राज्य के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी भोजपुर पहुंचे हैं। श्राद्घ में कई जनप्रतिनिधि सहित करीब 50,000 लोगों की पहुंचने की संभावना है।

भोजपुर : रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर सिंह उर्फ मुखिया के पैतृक गांव खोपिरा में 13 जून को होने वाले श्राद्घ कर्म को लेकर पूरे भोजपुर जिले की सुरक्षा की कड़ी कर दी गई है। श्राद्घ कर्म कार्यक्रम की रेकी को लेकर राज्य के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी भोजपुर पहुंचे हैं। श्राद्घ में कई जनप्रतिनिधि सहित करीब 50,000 लोगों की पहुंचने की संभावना है।
पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जिले में पुलिस और केंद्रीय अद्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहुंच गई हैं जबकि और कुछ कंपनियां अभी यहां आएंगी। रविवार को जिला मुख्यालय, खोपिरा समेत कई क्षेत्रों में सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च भी किया गया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस मुख्यालय किसी भी स्थिति में विधि व्यवस्था खराब नहीं होना देना चाहती है। इस कारण जिले के सभी संवेदनशील इलाकों में सशस्त्र बलों की तैनाती करने का निर्देश जिला के पुलिस अधिकारियों को दे दिया है।
सूत्रों के अनुसार खोपिरा गांव में संदिग्ध लोगों की पहचान और सुरक्षा के मद्देनजर 20 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जायेगा। पुलिस अधिकारियों को पूरे जिले में वाहनों की तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले एक जून को ब्रrोश्वर की हत्या अज्ञात अपराधियों ने उस समय कर दी गई थी जब वह आरा स्थित अपने आवास से सुबह टहलने के लिए निकला था। हत्या के बाद पूरे भोजपुर में उनके समर्थकों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था। कई सरकारी भवनों को जला दिया गया था जबकि कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया था। इसके दूसरे दिन शव यात्रा में शामिल कई लोगों ने पटना में भी कई वाहनों में आग लगा दी थी जबकि कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। (एजेंसी)

Trending news