पाक: पोलियो टीकाकरण के खिलाफ जेहाद की धमकी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक मौलवी ने पोलियो टीकारण को गैर इस्लामिक करार देते हुए पोलियो टीकाकरण अभियान में शामिल दलों के खिलाफ जेहाद छेड़ने की धमकी दी। यह धमकी ऐसे समय में आयी है जब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने देश में पोलियो के नये मामले सामने आने पर चिंता व्यक्त किया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक मौलवी ने पोलियो टीकारण को गैर इस्लामिक करार देते हुए पोलियो टीकाकरण अभियान में शामिल दलों के खिलाफ जेहाद छेड़ने की धमकी दी। यह धमकी ऐसे समय में आयी है जब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने देश में पोलियो के नये मामले सामने आने पर चिंता व्यक्त किया है।
मुजफ्फरगढ़ जिले के मौलवी इब्राहिम चिश्ती ने मुजफ्फरगढ़ के खानपुर बग्गा शेर इलाके के सबसे बड़े मस्जिद में जाकर कहा कि पोलियो के खिलाफ अभियान गैर इस्लामिक है और पोलियो की बूंदें जहरीली एवं इस्लाम के खिलाफ हैं।
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार चिश्ती ने पोलियो टीकाकरण दल के आने की जानकारी मिलने के बाद यह धमकी दी और परिवारों से अपने अभियान में सहयोग करने के लिए कहा।
उसने कहा कि अगर टीकाकरण दल अपने अभियान को लेकर दृढ़ रहेगा तो इसके खिलाफ जेहाद एक मात्र विकल्प होगा।
इसके परिणामस्वरूप पोलियो दल टीकाकरण किए बिना मुजफ्फरगढ़ शहर लौट गया और उसने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस जांच का आदेश दिया गया और मौलवी के इलाके में छापेमारी की गयी। हालांकि मौलवी भागने में सफल रहा।
स्थानीय लोगों ने कहा कि मौलवी ने उनसे कहा कि पोलियो अभियान पश्चिमी देशों की पाकिस्तानी आबादी को नपुंसक बनाने की साजिश है। पुलिस की छापेमारी के बाद टीकाकरण दल दोबारा इलाके में लौट आया। अभी तक देश में इस साल कम से कम 21 पोलियो के मामले सामने आए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.