वनडे रैंकिंग में कोहली, धोनी शीर्ष चार में बरकरार
Advertisement

वनडे रैंकिंग में कोहली, धोनी शीर्ष चार में बरकरार

भारतीय किक्रेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली एवं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की मंगलवार को जारी नवीनतम एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं

दुबई : भारतीय किक्रेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली एवं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की मंगलवार को जारी नवीनतम एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।
रैकिंग में कोहली के 846 जबकि धोनी के 752 अंक हैं जबिक दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला 871 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। सूची में अगले भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं जो 666 अंक के साथ 17वें स्थान पर हैं।
सूची में भारत का कोई भी गेंदबाज शीर्ष 20 में शामिल नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के लोनवाबो सोतसोबे शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद पाकिस्तान के सईद अजमल और दक्षिण अफ्रीका के ही मोर्ने मोर्कल के नाम हैं।
टीमों की वनडे चैम्पियनशिप में भारत 117 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया पहले जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर पर है।
श्रीलंका और पाकिस्तान हालांकि, गुरुवार से पाल्लेकल में शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के साथ अपनी रैंकिंग में सुधार करने के इरादे से उतरेंगे। पांचवें स्थान पर मौजूद श्रीलंका छठे स्थान पर चल रहे पाकिस्तान से पांच रेटिंग अंक आगे है। (एजेंसी)

Trending news