`मां बनने के बाद फेसबुक को ज्यादा पसंद करती हैं महिलाएं`
Advertisement

`मां बनने के बाद फेसबुक को ज्यादा पसंद करती हैं महिलाएं`

ऐसा प्रतीत होता है कि मां बनने के बाद कई महिलाएं फेसबुक उपयोग करने लगती हैं। एक नए शोध में पाया गया है कि बच्चे के जन्म के तुरंत बाद महिलाएं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों का ज्यादा इस्तेमाल करने लगीं।

लंदन : ऐसा प्रतीत होता है कि मां बनने के बाद कई महिलाएं फेसबुक उपयोग करने लगती हैं। एक नए शोध में पाया गया है कि बच्चे के जन्म के तुरंत बाद महिलाएं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों का ज्यादा इस्तेमाल करने लगीं।
‘डेली टेलीग्राफ’ की खबर के अुनसार, अमेरिका के ‘ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी’ के शोधकर्ताओं के मुताबिक, पिता बनने के बाद पुरूषों में ऐसा कोई बदलाव नहीं आता है। उनका फेसबुक का इस्तेमाल पहले की तरह ही रहता है।
उन्होंने पाया कि तनावग्रस्त होने के दौरान महिलाएं फेसबुक का उपयोग सबसे ज्यादा करती हैं, शायद वह अपने ऑनलाइन दोस्तों के समूह में अपने लिए समर्थन तलाश रही होती हैं।
इस शोध के लिए उन लोगों ने 154 माताओं और 150 पिताओं के सोशल नेटवर्किंग की आदतों का अध्ययन किया।
उन्होंने पाया कि 10 में से नौ माताओं (93 प्रतिशत) ने फेसबुक का उपयोग अपने बच्चों को तस्वीरें पोस्ट करने के लिए किया। टीम ने पाया कि हालांकि पिताओं में यह आंकड़ा इतना बड़ा नहीं था, फिर भी 83 प्रतिशत ने फेसबुक का इस्तेमाल अपने बच्चे की तस्वीर पोस्ट करने के लिए किया। (एजेंसी)

Trending news