आग बुझी, वैष्णो देवी की यात्रा फिर से शुरू

जंगल में आग लगने की वजह से रोकी गई वैष्णो देवी की यात्रा शनिवार सुबह फिर से शुरू कर दी गई। शुक्रवार शाम को कटरा आधार शिविर से छह किलोमीटर दूर अर्द्धकुंआरी के पास के जंगल में आग लग गई थी।

जम्मू : जंगल में आग लगने की वजह से रोकी गई वैष्णो देवी की यात्रा शनिवार सुबह फिर से शुरू कर दी गई। शुक्रवार शाम को कटरा आधार शिविर से छह किलोमीटर दूर अर्द्धकुंआरी के पास के जंगल में आग लग गई थी जो तेजी से फैलती हुई यात्रा के रास्ते के करीब आ गई थी। आग की वजह से कई तीर्थयात्री रास्ते में फंस गए थे।
श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड और अन्य लोगों की तत्परता की वजह से आग पर काबू पा लिया गया। इस आग से न तो किसी तरह का कोई नुक्सान हुआ है न ही किसी श्रद्धालु को कोई चोट आई है। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ऐहतियातन यात्रा तुरंत बंद कर दी गई थी। इस वक्त वैष्णो देवी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। 40 हजार यात्री हर रोज कटरा पहुंच रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.